logo-image

अडानी विल्मर ने लोकप्रिय चावल ब्रांड कोहिनूर का किया अधिग्रहण

अडानी विल्मर ने लोकप्रिय चावल ब्रांड कोहिनूर का किया अधिग्रहण

Updated on: 03 May 2022, 02:10 PM

नई दिल्ली:

अडानी समूह की कंपनी अडानी विल्मर ने घोषणा की है कि वह मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीबीएमएच से मशहूर चावल ब्रांड कोहिनूर का अधिग्रहण करेगी।

अडानी विल्मर ने मंगलवार को अपने रेगुलेटर एक्सचेंज के जरिए अधिग्रहण की घोषणा करते हुए कहा, अधिग्रहण से अडानी विल्मर को भारत में कोहिनूर ब्रांड के तहत रेडी टू कुक, रेडी टू ईट करी और फूड पोर्टफोलियो के साथ ब्रांड कोहिनूर बासमती चावल पर एक विशेष अधिकार मिल जाएगा।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक, अंगशु मलिक ने कहा, अडानी विल्मर को कोहिनूर ब्रांड का फॉर्च्यून परिवार में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। कोहिनूर एक ग्लोबल ब्रांड है, जिसे भारतीय कंज्यूमर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है। यह अधिग्रहण हाई मार्जिन वाले ब्रांडेड स्टेपल और खाद्य उत्पाद खंड में हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करने की हमारी बिजनेस स्ट्रेटेजिक के अनुरूप है।

हमारा मानना है कि पैकेज्ड फूड कैटेगरी में विकास की पर्याप्त गुंजाइश नहीं है।

कोहिनूर ब्रांड के पास एक मजबूत ब्रांड रिकॉल है और यह फूड एफएमसीजी श्रेणी में हमारे नेतृत्व की स्थिति को तेज करने में मदद करेगा।

खाद्य एफएमसीजी श्रेणी में अडानी समूह की कंपनी के नेतृत्व की स्थिति से मूल्य वर्धित उत्पादों को बढ़ाने की क्षमता के साथ एक मजबूत उत्पाद को बढ़ाने की उम्मीद है। इसके अलावा कोहिनूर और फॉर्च्यून ब्रांड की पहुंच का लाभ उठाने के लिए भौगोलिक क्षेत्रों में कंपनी के लिए तालमेल से चलाने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.