logo-image

एसएंडपी ग्लोबल ने अडानी इलेक्ट्रिसिटी, अदानी पोर्ट्स की रेटिंग को नेगेटिव किया

एसएंडपी ग्लोबल ने अडानी इलेक्ट्रिसिटी, अदानी पोर्ट्स की रेटिंग को नेगेटिव किया

Updated on: 04 Feb 2023, 12:30 AM

चेन्नई:

वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स ने शुक्रवार को कहा कि उसने अदानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड और अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के रेटिंग आउटलुक को संशोधित कर स्थिर से नकारात्मक कर दिया है।

इसने कहा, अडाणी समूह के लिए शासन संबंधी जोखिमों और फंडिंग चुनौतियों के कारण अडानी पोर्ट्स और अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई के क्रेडिट प्रोफाइल में गिरावट के जोखिम को नकारात्मक ²ष्टिकोण दर्शाता है।

रेटिंग एजेंसी ने कहा कि अडानी समूह के लिए महत्वपूर्ण नियंत्रण मुद्दों का आरोप लगाते हुए शॉर्ट-सेलर रिपोर्ट, जिनमें से कई शेयरधारक स्तर पर खुलासे और कार्रवाई से संबंधित हैं, उसने अडानी समूह की संस्थाओं की इक्विटी और बॉन्ड की कीमतों में तेज गिरावट दर्ज की है।

एसएंडपी ग्लोबल ने कहा- एक जोखिम है कि समूह के शासन के बारे में निवेशक की चिंताएं और प्रकटीकरण वर्तमान में रेटिंग्स की तुलना में बड़े हैं, या यह कि नई जांच और नकारात्मक बाजार भावना से पूंजी की लागत में वृद्धि हो सकती है और अडानी पोर्ट्स और अडानी इलेक्ट्रिसिटी के लिए धन की पहुंच कम हो सकती है।

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी के अनुसार, इसने पुष्टि की है और संस्थाओं पर रेटिंग जारी की है क्योंकि उनके व्यवसाय के मूल तत्व बरकरार हैं, अल्पकालिक तरलता पर्याप्त है, और अगले 12 महीनों में ऋण परिपक्वता प्रबंधनीय है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.