logo-image

दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान में बंद हुए घरेलू शेयर बाजार

दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान में बंद हुए घरेलू शेयर बाजार

Updated on: 17 Feb 2022, 05:30 PM

मुम्बई:

दिन भर की उठापटक के बाद घरेलू शेयर बाजार गुरुवार को लाल निशान में बंद हुए।

बैंकिंग समूह में हुई भारी बिकवाली का दबाव पूरे दिन बाजार पर बना रहा और अंतत: बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 0.18 प्रतिशत यानी 104.67 अंक की गिरावट में 57,892.01 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 0.10 प्रतिशत यानी 17.60 अंक की गिरावट में 17,304.60 अंक पर बंद हुआ।

शुरूआती सत्र में सेंसेक्स लाल निशान में ही खुला लेकिन एचडीएफसी और रिलायंस जैसे दिग्गज कंपनियों में हुई लिवाली के दम पर यह अपराह्न् में हरे निशान में आया। दोपहर बाद बिकवाली का दौर दोबारा शुरू हो गया। एबीजी शिपयार्ड मामले में करोड़ो रुपये की चपत झेलने वाले आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों के दाम सर्वाधिक लुढ़के। एक्सिस बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट में भी बिकवाली रही।

बीएसई की 30 में से 19 कंपनियां लाल निशान में और 11 हरे निशान में रहीं।

बीएसई में छोटी और मंझोली कंपनियों के प्रति भी निवेशक उदासीन रहे, जिससे इनके सूचकांक में भी गिरावट रही।

एनएसई में भी आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक को सबसे अधिक नुकसान झेलना पड़ा। निफ्टी की 50 में से 23 कंपनियां लाल निशान में बंद हुई और 17 हरे निशान में रहीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.