News Nation Logo

रवि शंकर प्रसाद बोले, 1000 करोड़ रुपये की डिजिटल अर्थव्यवस्था हासिल करना हमारा लक्ष्य

रविशंकर ने कहा, 'हमारी सरकार का लक्ष्य 2020 तक एक हजार करोड़ रुपये की डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने का है और इसमें सैमसंग जैसी कंपनियां हमारा सहयोग कर रही हैं।

IANS | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 07 Jun 2017, 11:17:20 PM
रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली:  

केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि भारत सरकार का लक्ष्य 2020 तक एक हजार करोड़ रुपये की डिजिटल अर्थव्यवस्था हासिल करने का है।

प्रसाद ने इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी सैमसंग के नोएडा स्थित संयंत्र के विस्तार के मौके पर कहा कि अगर नोएडा और ग्रेटर नोएडा को उत्पादन का मुख्य क्षेत्र बनाना है तो केंद्र तथा राज्य सरकार को मिलकर काम करना होगा। 

सैमसंग अपने संयंत्र के विस्तार में 4,915 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। संयंत्र का विस्तार 35 एकड़ में किया जाएगा। 

रविशंकर ने कहा, 'हमारी सरकार का लक्ष्य 2020 तक एक हजार करोड़ रुपये की डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने का है और इसमें सैमसंग जैसी कंपनियां हमारा सहयोग कर रही हैं। भारत इस लक्ष्य तक आसानी से पहुंच सकता है, क्योंकि उसके पास इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए हर जरूरी संसाधन मौजूद है।'

जीडीपी में सुस्ती को नोटबंदी से न जोड़ें : उर्जित पटेल

इस मौके पर सैमसंग की दक्षिण-पश्चिम एशिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एच.सी. होंग ने कहा, 'हमारा 4,915 करोड़ रुपये का नया निवेश भारत सरकार की मेक इन इंडिया मुहिम के प्रति बचनबद्धता को दर्शाता है। आज हम अपनी इस मुहिम में इस निवेश के माध्यम से नया अध्याय जोड़ने जा रहे हैं।'

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव 2017 में कैसे चुना जाता है भारत का राष्ट्रपति, जाने पूरी प्रक्रिया?

First Published : 07 Jun 2017, 10:59:00 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.