News Nation Logo

आम आदमी को फिर लगा महंगाई का झटका, प्याज, टमाटर समेत अन्य सब्जियों के दाम बढ़े

Vegetable Latest News: प्याज का खुदरा दाम रविवार को दिल्ली-एनसीआर में 40 रुपये किलो रहा, जबकि दो दिन पहले भाव घटकर 25 रुपये प्रति किलो तक आ गया था. टमाटर का भाव दोगुना तक बढ़ गया है.

IANS | Updated on: 28 Dec 2020, 08:12:25 AM
Vegetable Market

Vegetable Latest News (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

Vegetable Latest News: सर्दी बढ़ने और किसान आंदोलन के चलते आवक प्रभावित होने से दिल्ली-एनसीआर में प्याज और टमाटर समेत अन्य हरी शाक-सब्जियों के दाम में बीते दो दिनों में डेढ़ गुना तक इजाफा हो गया है. हालांकि आलू के दाम में गिरावट ही आई है. प्याज का खुदरा दाम रविवार को दिल्ली-एनसीआर में 40 रुपये किलो रहा, जबकि दो दिन पहले भाव घटकर 25 रुपये प्रति किलो तक आ गया था. टमाटर का भाव दोगुना तक बढ़ गया है. टमाटर का खुदरा दाम रविवार को 40 रुपये प्रति किलो था.

यह भी पढ़ें: हफ्ते के पहले दिन सोने-चांदी में क्या बनाएं रणनीति, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

ठंड बढ़ने और किसान आंदोलन के कारण सप्लाई प्रभावित
ग्रेटर नोएडा के सब्जी विक्रेता अरविंद कुमार ने बताया कि एक कैरट टमाटर जहां दो दिन पहले 300 रुपये का था वहां आज 600 रुपये का भाव था. उन्होंने कहा कि ठंड बढ़ने और किसान आंदोलन के कारण आवक प्रभावित होने से प्याज और टमाटर के साथ-साथ कई दूसरी सब्जियों और फलों के दाम में बीते दो दिनों में बढ़ोतरी हुई है. गाजर का खुदरा भाव रविवार को 30 रुपये किलो, बैगन 30 रुपये, करैला 80 रुपये, खीरा 40 रुपये, लौकी 30 रुपये टमाटर 40 रुपये, फूल गोभी 20 रुपये किलो और आलू 20 रुपये किलो दर्ज था.

यह भी पढ़ें: भारत 2025 तक पांचवीं, तो 2030 तक तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगा

आलू और फूलगोभी के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि अन्य सब्जियों और कुछ फलों के दाम में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सेव का भाव 120 रुपये किलो और नारंगी 40 से 60 रुपये प्रति किलो बिका.

First Published : 28 Dec 2020, 08:11:10 AM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.