logo-image

टाटा नमक भी डालेगा अब जेब पर डाका, इस वजह से हो रहा महंगा 

Tata Salt Rates Hike Latest News: मीडिया रिपोर्टस के हवाले से खबर मिली है कि कंपनी (Tata Consumer Products) के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सुनील डिसूजा ने कीमतों के बढ़ने की पुष्टि की है.

Updated on: 12 Aug 2022, 04:51 PM

नई दिल्ली:

Tata Salt Rates Hike Latest News: टाटा नमक (Tata Salt) देश का नमक स्लोगन आप बचपन से सुनते आए होंगे.  अगर आप भी अपने किचन में इस नमक (Tata Salt) का इस्तेमाल करते हैं तो इस खबर को पढ़कर मायूस हो सकते हैं. सालों से हर किचन की पहली जरूरत टाटा नमक (Tata Salt) अब महंगा होने जा रहा है. ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी मजबूरी में कीमतों को बढ़ाने जा रही है. कंपनी (Tata Consumer Products) के सीईओ ने इस जानकारी को उपलब्ध करवाया है. मीडिया रिपोर्टस के हवाले से खबर मिली है कि कंपनी (Tata Consumer Products) के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सुनील डिसूजा ने कीमतों के बढ़ने की पुष्टि की है. हालिया बयान में उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण मजबूरन कंपनी (Tata Consumer Products) को इसका कुछ बोझ ग्राहकों के सर डालना पड़ रहा है.

ब्राइन की कीमत नहीं एनर्जी की कीमत बन रही वजह
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट (Tata Consumer Products)के सीईओ सुनील डिसूजा ने जानकारी दी कि कीमतों के बढ़ने का कारण एनर्जी की कीमत का बढ़ना है. उन्होंने बताया कि नमक (Tata Salt) की कीमत के लिए मुख्य कारक ब्राइन और एनर्जी होते हैं. ब्राइन की कीमतों में तो कोई खास बदलाव नहीं है लेकिन एनर्जी की कीमत में बढ़ोतरी से कंपनी (Tata Consumer Products) नमक की कीमत में बढ़ोतरी कर रही है. ताकि कंपनी (Tata Consumer Products) अपने मार्जिन को बचा सके.

ये भी पढ़ेंः आज सोना नहीं सिर्फ चांदी के रेट्स हुए कम, जानिए कितना हुआ बदलाव

कब बढ़ेगी कीमत 
लगभग हर घर इस्तेमाल होने वाले टाटा नमक (Tata Salt) की कीमतें कितनी बढ़ेंगी इस पर कंपनी (Tata Consumer Products) ने कोई जानकारी नहीं दी है. वहीं बता दें फिलहाल टाटा नमक (Tata Salt) के सबसे कम क्वान्टिटी वाले पैकेट की कीमत 25 रुपये है. इसके अलावा कंपनी (Tata Consumer Products) कब तक रेट्स को बढ़ाएगी, इस पर भी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.