News Nation Logo
Banner

100 के 4, 100 के 4, 100 के 4, यहां लगी है मुर्गियों की सेल

कोल्हापुर जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) के डर के चलते मुर्गियों की सेल लग रही है. वहां पर सिर्फ 100 रुपये में 4 मुर्गियां बेची जा रही हैं.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Mar 2020, 11:22:22 AM
Poultry Industry

पोल्ट्री इंडस्ट्री (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोल्हापुर:

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में 100 रुपये में 4 मुर्गियां बिक रही हैं. जी हां यह सच है. दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप की वजह से लोगों में नॉनवेज को लेकर डर फैल गया है. यही वजह है कि लोगों ने चिकन की खरीदारी से खुद को दूर कर लिया है. सप्लाई ज्यादा होने और मांग कम होने से मुर्गियों की सेल लग रही है. कोल्हापुर जिले में कोरोना वायरस के डर के चलते मुर्गियों की सेल लग रही है. वहां पर सिर्फ 100 रुपये में 4 मुर्गियां बेची जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: जीएसटी कंपोजिशन स्कीम से छोटे कारोबारियों को होगा बड़ा फायदा, जानिए क्या है यह योजना

कोरोना के डर से चिकन खाने से परहेज कर रहे हैं लोग

जानकारी के मुताबिक कोल्हापुर के कुछ इलाकों में 100 रुपये में 4 मुर्गियां बिक रही है तो कुछ इलाकों में 200 रुपये में 5 मुर्गियां बेची जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के चंदगड, आजरा, कागल, तहसील के कहीं गांव में किसानों ने पोल्ट्री फॉर्म बनाई थी. पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर अलग-अलग मैसेज के बाद ज्यादातर लोग चिकन खाने से परहेज कर रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से चिकन खाने वाले लोगों में डर बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: 14 मार्च को होगी जीएसटी काउंसिल (GST Council) की बैठक, सस्ते हो सकते हैं ये प्रोडक्‍ट्स

पोल्ट्री फार्म की तरफ से मुर्गी बेचने के लिए अब छोटे बड़े गांव गांव की बाजारों में सड़क किनारे छोटे ट्रक और जीप में ला कर सस्ते दाम में मुर्गियां बेची जा रही हैं. इलाके के अंकिता पोल्ट्री फार्म को लाखों मुर्गियों की बिक्री करनी है, इसीलिए उन्होंने यह अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है. स्थानीय पोल्ट्री इंडस्ट्री ने इस उद्योग को घाटे से उबारने के लिए सरकार से गुजारिश की है.

First Published : 12 Mar 2020, 11:22:22 AM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.