logo-image

Rupee Open Today 14 Aug: भारतीय रुपये में जोरदार तेजी, 40 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 40 पैसे की जोरदार तेजी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 71 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 14 Aug 2019, 09:08 AM

highlights

  • बुधवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 40 पैसे की जोरदार तेजी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.40 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 14 Aug: बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 40 पैसे की जोरदार तेजी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 71 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.40 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: आसानी से बन जाएंगे करोड़पति (Crorepati), बस करना होगा ये काम

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक अमेरिका और चीन के बीच जारी ट्रेड वॉर कम होने के संकेत से आज के कारोबार में घरेलू बाजार में रुपये में मजबूती की संभावना है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 71.20 के भाव पर बिकवाली करके 70.90 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.35 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.80-71.20 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: क्या सोने-चांदी में आज भी जारी रहेगी गिरावट, जानिए एक्सपर्ट का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिका ने चीन से होने वाले इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के इंपोर्ट पर टैरिफ में 10 फीसदी इजाफे के प्रस्ताव को 15 दिसंबर तक के लिए टाल दिया है. हालांकि 1 सितंबर से अमेरिका ने चीन से होने वाले 300 अरब डॉलर तक के इंपोर्ट पर नए टैक्स लगाने के फैसले को बरकरार रखा है. उनका कहना है कि अमेरिका के ताजा फैसले से एशियाई करेंसी में रिकवरी की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Rate 14 Aug: दिल्ली-NCR में किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें नई लिस्ट

आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71-71.70 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 71.70 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट में 72 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 71.20 का रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बाद ये बड़े उद्योगपति भी करेंगे जम्मू-कश्मीर में निवेश

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)