logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में उछाल, 20 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 19 Jul 2019, 09:10 AM

highlights

  • शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.95 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

मुंबई:

Rupee Open Today 19 July: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.75 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.95 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: टैक्स ज्यादा कट गया है, कोई बात नहीं यहां समझें रिफंड लेने का आसान तरीका

रुपये पर जानकारों का नजरिया

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग के रिसर्च हेड रवि सिंह के मुताबिक विदेशी पूंजी के बाहर जाने से आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि स्पॉट रुपये में 68.85-69.15 के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि जुलाई वायदा में 68.95 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए स्टॉपलॉस 68.85 और लक्ष्य 69.10 रखना होगा.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook: रिकॉर्ड ऊंचाई पर सोना, अब क्या रणनीति बनाएं निवेशक, जानें यहां

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक शेयर बाजार में कमजोरी की आशंका और देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में तेजी की वजह से रुपये पर दबाव आ सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.80-69.30 के दायरे में कारोबार की संभावना है. जुलाई वायदा में 69.30 के लक्ष्य के लिए 68.80 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 68.60 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)