logo-image

Rupee Open Today 9 Aug: शेयर बाजार में रिकवरी से रुपये को मिला सपोर्ट, 14 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 09 Aug 2019, 09:11 AM

highlights

  • शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 70.69 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 9 Aug: शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.55 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 70.69 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सोने-चांदी में कैसी रहेगी चाल, जानें एक्सपर्ट की राय

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक शेयर बाजार में रिकवरी देखने को मिल रही है जो कि अगले 2 से 3 सत्र तक जारी रह सकती है. उनका कहना है कि ऐसे में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती की संभावना है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 70.80 के भाव पर बिकवाली करके 70.50 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.95 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.30-70.75 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Rate: खुशखबरी, पेट्रोल-डीजल हो गए सस्ते, जानिए आज के ताजा रेट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया हल्का कमजोर रह सकता है. स्पॉट रुपये में 70.30-70.90 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 70.60 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट में 70.40 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 71.20 का रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के इस बैंक पर होगा मोदी सरकार का कब्जा, जानें क्यों

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)