logo-image

Rupee Open Today 6 Aug: डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, 6 पैसे नरमी के साथ खुला भाव

Rupee Open Today: मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 06 Aug 2019, 09:07 AM

highlights

  • मंगलवार को Dollar के मुकाबले रुपया (Rupee) 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 70.74 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 6 Aug: मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 70.74 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 6 Aug: सुरक्षित निवेश के तौर पर बढ़ी सोने की मांग, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

रुपये पर जानकारों का नजरिया

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. आज के कारोबार में रुपया अगस्त वायदा में 70.90 के भाव पर खरीदारी करके 71.50 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.60 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: 6 दिन में इतना सस्ता हो गया पेट्रोल, फटाफट जानें नए रेट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक दुनियाभर के शेयर बाजार में कमजोरी से घरेलू बाजार में रुपये पर दबाव दिख सकता है. इसके अलावा अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर और दुनियाभर की करेंसी में कमजोरी से भी रुपये में कमजोरी के संकेत हैं. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-71.30 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. रुपया अगस्त वायदा में 70.80 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट में 70.50 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 71.30 का रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते को लेकर किया बड़ा फैसला

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)