logo-image

Rupee Open Today: रुपये में कमजोरी के साथ कारोबार, 4 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.52 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 28 Aug 2019, 09:08 AM

highlights

  • बुधवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.52 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.48 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 28 Aug: बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 4 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.52 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 71.48 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी में जारी रहेगी तेजी, जानिए Top 8 ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक रुपये में तेजी पर बिकवाली करनी चाहिए. उनका कहना है कि रुपया सितंबर वायदा में 72 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.2 और लक्ष्य 71.60 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर, देखें पूरी लिस्ट

बी एम रिसर्च के फाउंडर बिटुपन मजूमदार के मुताबिक रुपये के फंडामेंटल फिलहाल कमजोर हैं. उनका कहना है कि रुपये में 71.50-71.55 के भाव पर खरीदारी करके 71.80-71.90 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.25 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: GST Annual Returns: 30 नवंबर तक बढ़ी GST रिटर्न फाइल करने की तारीख

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक घरेलू बाजार में शेयर बाजार में मजबूती से रुपये में तेजी के आसार हैं. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.20-72 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. रुपया अगस्त वायदा में 71.80 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.10 और लक्ष्य 71.20 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना (PMBJP): सरकार के पैसे से शुरू करें अपना बिजनेस, पहले दिन से मिलेगा मुनाफा

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)