logo-image

Rupee Open Today: अमेरिका के शानदार आंकड़ों से भारतीय रुपया लुढ़का, 15 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.57 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 08 Jul 2019, 09:08 AM

highlights

  • सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.57 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.42 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था 

मुंबई:

Rupee Open Today 8 July: सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.57 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.42 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.  

यह भी पढ़ें: चीनी (Sugar) को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कही ये बड़ी बात

जून के दौरान अमेरिका में 2.24 लाख लोगों को नई नौकरियां मिली
अमेरिका में आए शानदार रोजगार के आंकड़ों की वजह से डॉलर को सपोर्ट मिल रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में जून के दौरान 2.24 लाख लोगों को नई नौकरियां मिली हैं, जबकि बाजार को 1.60 लाख लोगों को नई नौकरियां मिलने का अनुमान था.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook: अमेरिका में लुढ़का सोना, भारत में क्या करें निवेशक, जानें टॉप ट्रेडिंग कॉल

रुपये में कमजोरी की आशंका
मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी देखने को मिल सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.35-68.65 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. वहीं वायदा बाजार में रुपया जुलाई वायदा में 68.60 के स्तर पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 68.45 और लक्ष्य 68.85 रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate Today: गाड़ी स्टार्ट करने से पहले जान लें आज क्या है पेट्रोल-डीजल के नए रेट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)