logo-image

Rupee Open Today: भारतीय रुपये पर संकट, 13 पैसे कमजोर होकर खुला भाव

Rupee Open Today: गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 13 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है.

Updated on: 29 Aug 2019, 09:07 AM

highlights

  • गुरुवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 13 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.90 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.77 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 29 Aug: गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 13 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.90 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.77 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.40-72.10 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. रुपया सितंबर वायदा में 71.60 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.40 और लक्ष्य 72.20 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोना-चांदी खरीदें या बेचें, जानें आज के लिए बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

बी एम रिसर्च के फाउंडर बिटुपन मजूमदार के मुताबिक घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी और ब्रिटेन द्वारा अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अपनी करेंसी को कमजोर रखने की वजह से घरेलू बाजार में रुपये पर दबाव आ सकता है. बिटुपन का मानना है कि शॉर्ट मीडियम से मीडियम टर्म में डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी के साथ कारोबार होने की आशंका है. उनका कहना है कि रुपया सितंबर वायदा में 71.70-71.75 के भाव पर खरीदारी करके 72 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.50 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: दिल्ली, मुंबई में सस्ता हो गया पेट्रोल-डीजल, जानें नए रेट

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में मजबूती की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.60-72.10 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. उनका कहना है कि रुपया सितंबर वायदा में 72.20 के भाव पर बिकवाली कर सकते हैं. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.35 और लक्ष्य 71.80 रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को लगा एक और बड़ा झटका, हुआ इतिहास का सबसे बड़ा घाटा

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)