logo-image

Rupee Open Today 5 Aug: जम्मू-कश्मीर के चक्कर में रुपया टेंशन में, 56 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 56 पैसे की कमजोरी के साथ 70.15 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 05 Aug 2019, 09:12 AM

highlights

  • सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 56 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee)70.15 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.59 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था 

मुंबई:

Rupee Open Today 5 Aug: जम्मू-कश्मीर में चल रहे भारी उठापटक के बीच रुपये में भारी गिरावट देखी जा रही है. सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 56 पैसे की कमजोरी के साथ 70.15 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.59 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. डॉलर के मुकाबले 10 हफ्ते के निचले स्तर पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: खुशखबरी, आम आदमी को मिल सकती है सस्ते लोन की सौगात

रुपये पर जानकारों का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 69.40-69.90 के दायरे में कारोबार की संभावना है. रुपया अगस्त वायदा में 69.70 के भाव पर खरीदारी करके 70 का लक्ष्य पाया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.55 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 5 Aug: ऐतिहासिक ऊंचाई पर सोना, जानकार जता रहे हैं तेजी के आसार

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 69.50-70.10 के दायरे में कारोबार हो सकता है. रुपया अगस्त वायदा में 69.50 के लक्ष्य के लिए 69.90 के भाव पर बिकवाली कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 70.10 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: खुशखबरी, पेट्रोल लगातार पांचवे दिन हुआ सस्ता, दिल्ली में 66 रुपये के नीचे पहुंचा डीजल

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)