logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी जारी, 15 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.09 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 24 Jul 2019, 09:16 AM

highlights

  • बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.09 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.94 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

मुंबई:

Rupee Open Today 24 July: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.09 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.94 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने और चांदी में आज तेजी रहेगी या गिरावट, जानिए दिग्गज एक्सपर्ट का नजरिया

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक ग्लोबल राजनीतिक अनिश्चितता और विदेशी शेयर बाजारों में कमजोरी से घरेलू बाजार में रुपये पर दबाव है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.80-69.30 के दायरे में कारोबार की संभावना है. रुपया अगस्त वायदा में 69.60 के लक्ष्य के लिए 69.20 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 69 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​पेटीएम (Paytm) के जरिए मिलेगा इंस्टेंट लोन, ग्राहकों और मर्चेंट्स को होगा बड़ा फायदा

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती की वजह से रुपये पर दबाव की आशंका है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.70-69.15 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. रुपया जुलाई वायदा में 69.20 के लक्ष्य के लिए 69.05 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 68.90 के भाव पर स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: अमेरिका में घट गया कच्चे तेल का स्टॉक, महंगे हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)