logo-image

Rupee Open Today 18 Sep: डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) हुआ मजबूत, 28 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 18 Sep: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.50 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 18 Sep 2019, 09:10 AM

highlights

  • बुधवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 28 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.50 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.78 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

मुंबई:

Rupee Open Today 18 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज रिकवरी देखने को मिल रही है. बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 28 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.50 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.78 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 18 Sep: सोने-चांदी में आज के लिए क्या बनाएं रणनीति, जानें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में कमजोरी की वजह से रुपये में मजबूती की संभावना है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 71.20-72.10 रुपये के दायरे में कारोबार के आसार हैं. उनका कहना है कि आज रुपया सितंबर वायदा में 71.90 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72.20 और लक्ष्य 71.40 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Price 18 Sep: 2 दिन में दिल्ली में 39 पैसे महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, फटाफट चेक करें नई लिस्ट

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आज मजबूती के आसार हैं. उनका कहना है कि रुपया सितंबर वायदा में 71.80 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 72 और लक्ष्य 71.35 रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने ऑटो सेक्टर को दी बड़ी राहत, लिया ये बड़ा फैसला

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)