logo-image

Rupee Open Today 5 March 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में कमजोरी, 14 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today 5 March 2020: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 73.36 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 05 Mar 2020, 09:10 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 5 March 2020: शुरुआती कारोबार में गुरुवार (5 मार्च 2020) को रुपये (Indian Rupee) में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है. शुरुआती कारोबार में रुपया 14 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 73.36 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 73.22 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर आज के लिए सोने और चांदी में क्या बनाएं रणनीति, जानिए यहां

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया मार्च वायदा में 73.48-73.80 के लक्ष्य के लिए 73.25 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.10 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज के पूर्व CEO नरेश गोयल के घर पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया मार्च वायदा में 72.80 के लक्ष्य के लिए 73.60 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.90 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक बुधवार को इंट्राडे में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट दर्ज की गई और भाव लुढ़ककर 17 महीने के निचले स्तर पर आ गया. इंट्राडे में रुपया 73.50 के नीचे लुढ़क गया. उनका कहना है कि भारत में कोरोना वायरस के फैलने की चिंता से घरेलू शेयर बाजार में गिरावट बढ़ सकती है जिसका असर रुपये पर भी देखने को मिल सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 73.20-73.75 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया मार्च वायदा में 73.30 के भाव पर खरीदारी करके 74.10 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस सौदे के लिए 73 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. रुपये में 73.10-73.80 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: गाड़ी स्टार्ट करने से पहले चेक कर लें यहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)