logo-image

Rupee Open Today 30 Sep: डॉलर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया, 8 हफ्ते की ऊंचाई पर भाव

Rupee Open Today 30 Sep: सोमवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.42 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 30 Sep 2019, 09:17 AM

highlights

  • सोमवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.42 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.56 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Rate Today 30 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज मजबूती देखने को मिल रही है. सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 70.42 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.56 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. डॉलर के मुकाबले रुपया करीब 8 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 30 Sep: आज MCX पर कैसा रहेगा सोने-चांदी का कारोबार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक अमेरिका और चीन के बीच कारोबारी तनाव कम होने की उम्मीद है. उनका कहना है कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज रुपये में मजबूती देखने को मिल सकती है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.30-71.20 रुपये के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 70.80 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.20 और लक्ष्य 70.30 का लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price Today 30 Sep: मुंबई में 80 रुपये के पार पहुंच गया पेट्रोल, फटाफट देखें आज की नई रेट लिस्ट

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 70.75 के भाव पर खरीदारी फायदे का सौदा साबित हो सकता है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.60 और लक्ष्य 71 का रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-70.90 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: 1 अक्टूबर से बदल जाएगी आपकी जिंदगी, होने जा रहे हैं ये 10 बड़े बदलाव

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)