logo-image

Rupee Open Today 3 April 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में तेज गिरावट, 29 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today 3 April 2020: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 75.95 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 03 Apr 2020, 09:14 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 3 April 2020: अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले आज रुपये में गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. शुक्रवार (3 अप्रैल 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया 29 पैसे की गिरावट के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 75.95 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 75.66 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दामों में भारी कटौती का ऐलान

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि रुपया अप्रैल वायदा में 76.60 के लक्ष्य के लिए 75.90 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 75.60 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Today: MCX पर सोने-चांदी में ट्रेडिंग से मिलेगा बड़ा मुनाफा, देखें आज की टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 75.80 के भाव पर बिकवाली करके 75 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 76.30 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया अप्रैल वायदा में 76.20 के भाव पर खरीदारी करके 76.80 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 75.80 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 76-76.50 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

एसएमसी कॉमट्रेड (SMC Comtrade) की असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट वंदना भारती (Vandana Bharti) के मुताबिक रुपये में आज कमजोरी के आसार हैं. 75.8 के लक्ष्य के लिए 75.9 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 76.20 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को लगा बड़ा झटका, पेट्रोल और डीजल 1 रुपये हुआ महंगा, देखें पूरी लिस्ट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)