logo-image

Rupee Open Today 28 Nov 2019: डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूत, 3 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 28 Nov 2019: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.32 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 28 Nov 2019, 09:08 AM

highlights

  • गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 3 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.32 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.35 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 28 Nov 2019: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपया (Indian Rupee) आज मजबूती के साथ खुला है. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 3 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.32 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.35 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया को बेचने के लिए आकर्षक सौदे की पेशकश करेगी मोदी सरकार

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक रुपया नवंबर वायदा में 71.25 के लक्ष्य के लिए 71.55 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.70 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. स्पॉट रुपये में 71-71.40 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: प्याज के दाम को काबू करने में मोदी सरकार लाचार, जारी रहेगी स्टॉक लिमिट

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक रुपया वायदा में 71.60 के भाव पर बिकवाली करके 71.30 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.75 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: जानकारों की राय में आज MCX पर सोने-चांदी की कैसी रहेगी चाल, जानें यहां

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक NSE पर रुपया वायदा में 71.70 के लक्ष्य के लिए 71.40 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.20 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 28 Nov 2019: पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, देखें लिस्ट

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) के मुताबिक रुपया दिसंबर वायदा में 71.40 के भाव पर बिकवाली करके मुनाफा कमाया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.55 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. ट्रेडर्स को इस सौदे में 71.15 का लक्ष्य हासिल हो सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: खराब हो गया है क्रेडिट स्कोर (Credit Score), कोई बात नहीं हम बताएंगे ठीक करने के टिप्स

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)