logo-image

Rupee Open Today 26 Dec 2019: डॉलर के मुकाबले बिना बदलाव के साथ खुला रुपया

Rupee Open Today 26 Dec 2019: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.27 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 26 Dec 2019, 09:07 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 26th Dec 2019: गुरुवार (26 दिसंबर 2019) को शुरुआती कारोबार में डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपया (Indian Rupee) बगैर किसी बदलाव के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) बिना बदलाव के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.27 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.27 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: इंट्राडे में एक बार फिर रफ्तार पकड़ सकते हैं सोना-चांदी, देखें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक रुपया दिसंबर वायदा में 71.30 के भाव पर खरीदारी करके फायदा कमाया जा सकता है. इस सौदे के लिए ट्रेडर्स को 71.20 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. इस सौदे में ट्रेडर्स 71.50 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 26 Dec: आज महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी लिस्ट

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी और कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती की वजह से मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया लुढ़क गया. विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड (Brent crude) 67 डॉलर प्रति बैरल आस-पास बंद हुआ था. उनका कहना है कि ब्रेंट क्रूड की कीमतों में तेजी रुपये के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार (Modi Government) को बैंकिंग सेक्टर की ओर से मिली राहत भरी खबर

उनका कहना है कि हालांकि विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड ऊंचाई पर है लेकिन कमजोर घरेलू फंडामेंटल की वजह से रुपया दबाव में है. उनका कहना है कि डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर बना रह सकता है और रुपया वायदा 71.55 के निचले स्तर को छू सकता है. रुपये में 71.40-71.55 के लक्ष्य के लिए 71.20 के आस-पास खरीदारी करनी चाहिए. इस सौदे के लिए 70.98 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक रुपया दिसंबर वायदा में आज कमजोरी की आशंका है. आज के लिए रुपये में 71.20 के भाव पर खरीदारी से मुनाफा कमाया जा सकता है. रुपये में आज 71.50 के लक्ष्य के लिए 71 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया दिसंबर वायदा में 71.50 के लक्ष्य के लिए 71.25 के भाव पर खरीदारी से फायदा उठाया जा सकता है. इस सौदे के लिए 71.10 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. आज के लिए स्पॉट सोने में 71.20-71.40 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) कंपनियों के लिए शानदार रहा 2019, AUM 4 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)