logo-image

Rupee Open Today 26 Sep: डॉलर से मजबूत हुआ रुपया, आज यहां करें ट्रेड

Rupee Open Today 26 Sep: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.02 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 26 Sep 2019, 09:10 AM

highlights

  • गुरुवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की हल्की बढ़त के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.02 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.03 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 26 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज हल्की बढ़त देखने को मिल रही है. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की हल्की बढ़त के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.02 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.03 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: बुधवार की भारी गिरावट के बाद सोने-चांदी में क्या करें, जानें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती की वजह से आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी दिख सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.80-71.40 रुपये के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 71.20 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71 और लक्ष्य 71.60 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Price 26 Sep: फिर बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट जानें नए रेट

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. आज के कारोबार के लिए रुपया अक्टूबर वायदा में 71.20 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.05 और लक्ष्य 71.50 रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.90-71.20 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: 2 अक्टूबर से बैन हो रहा है प्लास्टिक (Plastic), 1 लाख से शुरू करें ये बिजनेस होगी मोटी कमाई

तरुणसत्संगीडॉटकॉम के प्रमुख तरुण सत्संगी (Tarun Satsangi) के मुताबिक रुपया अक्टूबर वायदा में 71.65 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 72 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 70.80 का रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री किसान पेंशन स्कीम (PM-KMY): 3 हजार रुपये पेंशन के लिए करीब 17 लाख किसानों ने किया रजिस्ट्रेशन, आप भी उठा सकते हैं फायदा

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)