logo-image

Rupee Open Today 25 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर, 7 पैसे गिरकर खुला भाव

Rupee Open Today 25 Sep: अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.07 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 25 Sep 2019, 09:08 AM

highlights

  • बुधवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.07 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 25 Sep: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज कमजोरी देखने को मिल रही है. बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.07 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: 2 अक्टूबर से बैन हो रहा है प्लास्टिक (Plastic), 1 लाख से शुरू करें ये बिजनेस होगी मोटी कमाई

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में कमजोरी की वजह से रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.60-71.30 रुपये के दायरे में कारोबार के आसार हैं. उनका कहना है कि आज रुपया सितंबर वायदा में 71.10 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.30 और लक्ष्य 70.60 लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 25 Sep: आज सोने-चांदी में तेजी के संकेत, MCX पर कैसे बनाएं रणनीति, जानें एक्सपर्ट की राय

मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक रुपया सितंबर वायदा में 70.90 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.75 और लक्ष्य 71.20 रखा जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.70-71.20 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Diesel Price : दिल्ली में 74 रुपये लीटर के ऊपर पहुंच गया पेट्रोल, देखें नई लिस्ट

तरुणसत्संगीडॉटकॉम के प्रमुख तरुण सत्संगी के मुताबिक रुपया सितंबर वायदा में 71.30 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद है. इस सौदे के लिए 71.50 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 70.70 रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री किसान पेंशन स्कीम (PM-KMY): 3 हजार रुपये पेंशन के लिए करीब 17 लाख किसानों ने किया रजिस्ट्रेशन, आप भी उठा सकते हैं फायदा

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)