logo-image

Rupee Open Today 23 Oct 2019: 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया, जानें ट्रेडिंग टिप्स

Rupee Open Today 23 Oct 2019: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 23 Oct 2019, 09:11 AM

highlights

  • बुधवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 7 पैसे की नरमी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.93 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 23 Oct 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज कमजोरी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 7 पैसे की नरमी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.93 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: बैंक कर्मचारियों की तो निकल पड़ी, 5 डे वीक और इतनी बढ़ जाएगी उनकी सैलरी

रुपये पर जानकारों का नजरिया

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज रुपया अक्टूबर वायदा में 70.80 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 70.50 और लक्ष्य 71.30 लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-71.30 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: MCX पर सोने-चांदी में ट्रेडिंग के लिए क्या बनाएं रणनीति, जानिए दिग्गजों की राय

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक रुपया अक्टूबर वायदा में 71 के भाव पर बिकवाली करके 70.70 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.15 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 23 Oct 2019: आपके शहर में किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल, देखें पूरी लिस्ट

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.60-71 के दायरे में कारोबार की संभावना है. उनका कहना है कि रुपया अक्टूबर वायदा में 71 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.15 के भाव पर स्टॉपलॉस और 70.70 का लक्ष्य रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: पीएमसी बैंक (PMC Bank) में खाताधारकों का पैसा पूरी तरह सुरक्षित, RBI का बयान

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) के मुताबिक रुपया अक्टूबर वायदा में 71.10 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.25 का स्टॉपलॉस और 70.75 लक्ष्य रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)