logo-image

Rupee Open Today 21 Sep 2020: डॉलर के मुकाबले मामूली बढ़त के साथ खुला रुपया

Rupee Open Today 21 Sep 2020: आज शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की मामूली बढ़त के साथ 73.44 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 21 Sep 2020, 10:15 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 21 Sep 2020: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Rupee) में मामूली बढ़त के साथ कारोबार होते हुए देखा जा रहा है. आज शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की मामूली बढ़त के साथ 73.44 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 73.45 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: MSP से नीचे फसल की बिक्री नहीं हो इसकी गारंटी चाहते हैं किसान

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक इस हफ्ते रुपये में उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है. उनका कहना है कि रुपये में 73.80-74 की रेंज में मजबूत रेसिस्टेंस है और रेसिस्टेंस के आस-पास बिकवाली हावी हो सकती है. उनका कहना है कि रुपये में 73.20-73.00 का सपोर्ट है और 74 के ऊपर बंद होने पर ऊपरी भाव पर बिकवाली हावी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी के फंडामेंटल मजबूत, आज आ सकती है तेजी 

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में 73.20 के लक्ष्य के लिए 73.80 के भाव पर बिकवाली फायदे का सौदा साबित हो सकती है. रुपये के इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.20 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 73.80 के लक्ष्य के लिए 73.50 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. रुपये के इस सौदे के लिए 73.30 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 73.30-73.70 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया वायदा में 73.70 के लक्ष्य के लिए 73.40 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. रुपये के इस सौदे के लिए 73.25 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को महंगे डीजल से मिली राहत, पांच दिन में 1 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ दाम

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)