logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले आज भारतीय रुपया स्थिर

Rupee Open Today 20th October 2020: आज शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) स्थिरता के साथ 73.37 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 20 Oct 2020, 10:12 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 20th October 2020: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Rupee) में आज कोई भी बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है. आज शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) स्थिरता के साथ 73.37 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 73.37 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.  

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today: शुरुआती नरमी के बाद शेयर बाजार में रिकवरी, निफ्टी 11,900 के ऊपर

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 73.50 के लक्ष्य के लिए 73.30 के भाव पर खरीदारी से फायदा है. रुपये के इस सौदे के लिए 73.15 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: बढ़ सकती है सोने-चांदी की सुरक्षित निवेश मांग, जानें आज की बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया अक्टूबर वायदा में 73.60 के लक्ष्य के लिए 73.35 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.20 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में रुपये में 73.2-73.5 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया अक्टूबर वायदा में 73.60 के भाव पर बिकवाली करके 73.10 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. रुपये के इस सौदे के लिए 73.80 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. 

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक इंट्राडे में रुपया वायदा में 73.50 के लक्ष्य के लिए 73.30 के भाव पर खरीदारी फायदे का सौदा साबित हो सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.20 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, अर्थव्यवस्था पर महामारी के प्रभाव का आकलन कर रहे हैं

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)