logo-image

Rupee Open Today 18 June 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया आज बिना किसी बदलाव के खुला

Rupee Open Today 18 June 2020: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 76.15 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 18 Jun 2020, 10:09 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 18 June 2020: शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज बिना किसी बदलाव के कारोबार करते हुए देखा जा रहा है. गुरुवार (18 जून 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया स्थिरता के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 76.15 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 76.15 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today: वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 136 प्वाइंट गिरकर खुला 

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक भारत और चीन के बीच ट्रेड वॉर और सीमा पर तनाव की वजह से रुपये में उतार-चढ़ाव रह सकता है. उनका कहना है कि अगर भाव 76.15 के ऊपर टिका रहता है तो 76.40-76.60 के रेसिस्टेंस जोन में पहुंच सकता है. उनका कहना है कि भाव के 76 के नीचे जाने पर ही मजबूती की संभावना है.

यह भी पढ़ें: भारत-चीन के बीच सीमा विवाद से फिलहाल व्यापार संबंधों पर असर पड़ने की संभावना नहीं: विशेषज्ञ

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 76.32-76.45 के लक्ष्य के लिए 76.15 के भाव पर खरीदारी से फायदा उठाया जा सकता है. इस सौदे के लिए 76 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया जून वायदा में 76.35 के भाव पर बिकवाली करके 76.05 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 76.55 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 75.90-76.40 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: देश में आज से कॉमर्शियल कोयला खनन की हो जाएगी शुरुआत, राज्यों का हर साल होगी मोटी कमाई

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया जून वायदा में 76 के भाव पर खरीदारी करके 76.40 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. रुपये के इस सौदे के लिए 75.80 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया जून वायदा में 76.50 के लक्ष्य के लिए 76.20 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. आज के कारोबार में रुपये के इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 76.05 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज खरीदारी की सलाह दे रहे हैं जानकार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)