logo-image

Rupee Open Today 17 Jan 2020: आज डॉलर के मुकाबले गिर गया रुपया, देखें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

Rupee Open Today 17 Jan 2020: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 7 पैसे की कमजोरी के साथ 70.99 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 17 Jan 2020, 09:09 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 17th Jan 2020: शुक्रवार (17 जनवरी 2020) को शुरुआती कारोबार में डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपया (Indian Rupee) गिरावट के साथ खुला है. शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 7 पैसे की कमजोरी के साथ 70.99 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.92 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: भारतीय कॉटन (Indian Cotton) की एक्सपोर्ट मांग में बढ़ोतरी, जानिए क्या है वजह

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि इंट्राडे में रुपया जनवरी वायदा में 71.15 के लक्ष्य के लिए 70.95 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 70.80 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सोने-चांदी में क्या बनाएं रणनीति, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक बीते सत्र में डॉलर इंडेक्स में मजबूती आने के बाद रुपये में हल्की कमजोरी देखने को मिली थी. उनका अनुमान है कि आज के कारोबार में शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव की वजह से रुपये में भी हल्का उठापटक रह सकता है. उनका कहना है कि आज रुपया 71.20-71.30 के स्तर को छू सकता है. इंट्राडे में रुपया जनवरी वायदा में 71 के आसपास खरीदारी करके 71.30 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.80 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि रुपया जनवरी वायदा में 71.30 के लक्ष्य के लिए 70.90 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 70.70 के भाव पर स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया जनवरी वायदा में 71.25 के लक्ष्य के लिए 70.95 के भाव पर खरीदारी फायदे का सौदा साबित हो सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.80 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.75-71.10 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 17 Jan: दूसरे दिन भी सस्ता हो गया पेट्रोल-डीजल, देखें एकदम ताजा लिस्ट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)