logo-image

Rupee Open Today 16 Jan 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले मामूली बढ़त के साथ खुला रुपया, देखें आज की बेहतरीन ट्रेडिंग टिप्स

Rupee Open Today 16 Jan 2020: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की हल्की बढ़त के साथ 70.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 16 Jan 2020, 09:12 AM

नई दिल्ली:

Rupee Open Today 16th Jan 2020: गुरुवार (16 जनवरी 2020) को शुरुआती कारोबार में डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपया (Indian Rupee) बेहद मामूली बढ़त के साथ खुला है. गुरुवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की हल्की बढ़त के साथ 70.80 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.81 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 16 Jan: MCX पर आज कैसी रहेगी सोने-चांदी की चाल, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में आज कमजोरी के आसार हैं. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपया जनवरी वायदा में 71.10 के लक्ष्य के लिए 70.80 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.70 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today 16 Jan: आम आदमी को फिर मिली राहत, आज फिर सस्ता हो गया पेट्रोल-डीजल

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक बीते सत्र में रुपये में हल्की मजबूती दर्ज की गई थी. उनका कहना है कि शेयर बाजारों (Equities) में तेजी और डॉलर इंडेक्स (Dollar Index) में कमजोरी से रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में तेजी की संभावना है. इंट्राडे में रुपया जनवरी वायदा में 70.70-70.80 के लक्ष्य के लिए 71 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 71.20 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में गिरावट के संकेत हैं. उनका कहना है कि रुपया जनवरी वायदा में 71.30 के लक्ष्य के लिए 70.80 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.60 के भाव पर स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया जनवरी वायदा में 70.70 के लक्ष्य के लिए 70.95 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.10 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.50-70.90 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) के मुताबिक आज कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि रुपया जनवरी वायदा में 71 के भाव पर खरीदारी करके 71.35 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.85 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: इस वित्त मंत्री के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा बार बजट पेश करने का रिकॉर्ड

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)