logo-image

Rupee Open Today 15th Oct: रुपये में नरमी के साथ कारोबार, उतार-चढ़ाव की आशंका बरकरार

Rupee Open Today 15th Oct: मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की नरमी के साथ खुला है.

Updated on: 15 Oct 2019, 09:12 AM

highlights

  • मंगलवार को डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की नरमी के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.24 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.23 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 15th October 2019: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आज बेहद मामूली नरमी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 1 पैसे की नरमी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 71.24 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 71.23 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 15th Oct 2019: MCX पर आज सोना-चांदी खरीदें या बेचें, जानिए देश के दिग्गज जानकारों का नजरिया

रुपये पर जानकारों का नजरिया

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 71.50-71.60 का महत्वपूर्ण सपोर्ट मिल सकता है. रुपया अक्टूबर वायदा में 71.50 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.70 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 71.10 का रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 15 Oct: तीन दिन की स्थिरता के बाद आज फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

एंजेल कमोडिटी (Angel Commodity) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.70-71.50 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. उनका कहना है कि आज रुपया अक्टूबर वायदा में 71.40 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए स्टॉपलॉस 71.60 और लक्ष्य 70.90 का लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: गोल्ड ज्वैलरी (Gold Jewellery) खरीदने जा रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें, नहीं तो लग जाएगा चूना

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) के मुताबिक रुपया अक्टूबर वायदा में 71.20 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.05 का स्टॉपलॉस और लक्ष्य 71.45 का रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): महंगाई भत्ता के बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने ट्रांसपोर्ट अलाउंस को लेकर किया बड़ा फैसला

केडिया कमोडिटी (Kedia Commodity) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक रुपया अक्टूबर वायदा में 71.40 के लक्ष्य के लिए 71.20 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे में 71.10 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: SBI से होम लोन (Home Loan) लेने जा रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक रुपया अक्टूबर वायदा में 71.15 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. रुपये में स्टॉपलॉस 71.05 और लक्ष्य 71.30 का रखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: रेल यात्रियों को मिलने जा रही बड़ी सौगात, कई ट्रेनें होंगी शुरू

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)