logo-image

Rupee Open Today 15 Jan 2020: भारतीय रुपये में आज कमजोरी, देखें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

Rupee Open Today 15 Jan 2020: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 11 पैसे की कमजोरी के साथ 70.99 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 15 Jan 2020, 09:08 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 15th Jan 2020: बुधवार (15 जनवरी 2020) को शुरुआती कारोबार में डॉलर (US Dollar) के मुकाबले रुपया (Indian Rupee) नरमी के साथ खुला है. बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 11 पैसे की कमजोरी के साथ 70.99 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 70.88 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: इंडस्ट्री ने पाम ऑयल इंपोर्ट की सीमा तय करने की मांग की

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में गिरावट की आशंका है. उनका कहना है कि इंट्राडे में रुपया जनवरी वायदा में 71.15 के लक्ष्य के लिए 70.90 के भाव पर खरीदारी से फायदा उठाया जा सकता है. ट्रेडर्स द्वारा इस सौदे के लिए 70.75 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: सरकार के स्टॉक में सड़ रहा है प्याज, राम विलास पासवान का बड़ा बयान

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक मंगलवार को रुपये में एक बेहद सीमित दायरे में कारोबार दर्ज किया गया. महंगाई में बढ़ोतरी के आंकड़ों के बाद शेयर बाजार में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. उनका कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील को देखते हुए रुपये में आज सकारात्मक कामकाज हो सकता है. कमजोर कच्चा तेल, शेयर बाजार में मजबूती और रिकॉर्ड विदेशी मुद्रा भंडार से अन्य प्रमुख करेंसी के मुकाबले रुपये का सपोर्ट मिलता रहेगा. उनका कहना है कि रुपये में 70.80 के लक्ष्य के लिए 71.15 के आस-पास बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 71.33 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक इंट्राडे में रुपये में गिरावट आ सकती है. उनका कहना है कि रुपया जनवरी वायदा में 71.30 के लक्ष्य के लिए 70.80 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस सौदे के लिए ट्रेडर्स को 70.60 के भाव पर स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में ट्रेडर्स द्वारा रुपया जनवरी वायदा में 71.20 के लक्ष्य के लिए 70.90 के भाव पर खरीदारी फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 70.75 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 70.70-71.10 के दायरे में कारोबार के आसार हैं.

आनंद राठी (Anand Rathi) के फंडामेंटल रिसर्च एनालिस्ट जिगर त्रिवेदी (Jigar Trivedi) के मुताबिक आज रुपया कमजोर रह सकता है. उनका कहना है कि रुपया जनवरी वायदा में 70.90 के भाव पर खरीदारी करके 71.10 का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इस सौदे के लिए 70.75 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 15 Jan: MCX पर आज सोना-चांदी खरीदें या बेचें, जानिए टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)