logo-image

Rupee Open Today 13 March 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया आज भी लुढ़का

Rupee Open Today 13 March 2020: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 74.40 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 13 Mar 2020, 09:10 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 13 March 2020: शुक्रवार (13 मार्च 2020) को भी भारतीय रुपये में गिरावट देखने को मिल रही है. शुरुआती कारोबार में रुपया 18 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 74.40 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 74.22 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज फिर गिरावट की आशंका, देखें बेहतरीन Trading Calls

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया मार्च वायदा में 74.56-74.80 के लक्ष्य के लिए 74.35 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.20 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया मार्च वायदा में 73.70 के लक्ष्य के लिए 74.40 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.80 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में करीब 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. घरेलू शेयर बाजार में आई भारी गिरावट के बाद रुपये में कमजोरी देखने को मिली थी. उनका कहना है कि घरेलू शेयर बाजार में भारी बिकवाली की आशंका से रुपये में गिरावट जारी रह सकती है. उनका कहना है कि प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले रुपया वायदा 74.80-75.10 के स्तर को छू सकता है. रुपये में 74 का एक बहुत ही मजबूत सपोर्ट है. उनका कहना है कि फिलहाल डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट का ही ट्रेंड है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: आज फिर सस्ता हो गया पेट्रोल-डीजल, लगातार दूसरे दिन कीमतों में गिरावट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)