logo-image

Rupee Open Today 12th October 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले हल्की बढ़त के साथ खुला रुपया

Rupee Open Today 12th October 2020: शुरुआती कारोबार में आज अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की हल्की बढ़त के साथ 73.11 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 12 Oct 2020, 10:24 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 12th October 2020: सोमवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपये (Rupee) में हल्की बढ़त के साथ कारोबार  दर्ज किया जा रहा है. शुरुआती कारोबार में आज अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 2 पैसे की हल्की बढ़त के साथ 73.11 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी  डॉलर के मुकाबले रुपया 73.13 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.  

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: जानकार जता रहे हैं सोने-चांदी में गिरावट पर खरीदारी का अनुमान

रुपये पर एक्सपर्ट का नजरिया

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में 73.05 के लक्ष्य के लिए  73.35 के भाव पर बिकवाली का मौका है. रुपये के इस सौदे के लिए 73.55 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 72.90-73.30 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

कार्वी कॉमट्रेड (Karvy Comtrade) के हेड रिसर्च वीरेश हीरेमथ के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया दिसंबर वायदा में 72.90 के लक्ष्य के लिए 73.15 के भाव पर बिकवाली फायदेमंद है. इस कॉन्ट्रैक्ट  के लिए 73.25 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में हुई आलू की बंपर फसल, लेकिन दाम भी पिछले साल से ज्यादा

पृथ्वी फिनमार्ट प्राइवेट लिमिटेड (Prithvi Finmart Pvt Ltd) के डायरेक्टर (कमोडिटी एंड करेंसी) मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक घरेलू वायदा बाजार में रुपये  का भाव 73.00-72.80 के निचले स्तर को छू सकता है. उनका कहना है कि इस हफ्ते रुपये में तेजी पर बिकवाली की रणनीति बनानी चाहिए.  

यह भी पढ़ें: आम आदमी को दालों की महंगाई से जल्द मिलेगी राहत, जानिए कैसे

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)