logo-image

Rupee Open Today 11 March 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में उछाल, भाव 28 पैसे बढ़कर खुला

Rupee Open Today 11 March 2020: बुधवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 73.81 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 11 Mar 2020, 09:11 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 11 March 2020: शुरुआती कारोबार में बुधवार (11 मार्च 2020) को भारतीय रुपये में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये (Indian Rupee) में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. शुरुआती कारोबार में रुपया 28 पैसे की तेजी के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 73.81 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 74.09 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर आज सोने और चांदी में फिर आ सकती है तेजी, यहां देखिए टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया मार्च वायदा में 74.45-74.65 के लक्ष्य के लिए 74.10 के भाव पर खरीदारी कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 73.85 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं, जानें कहां-कहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया मार्च वायदा में 73.70 के लक्ष्य के लिए 74.30 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 74.70 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक ग्लोबल और घरेलू शेयर बाजारों में भारी बिकवाली के बाद सोमवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में कमजोरी देखने को मिली थी. कच्चे तेल में प्राइस वॉर की वजह से दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारी बिकवाली दर्ज की जा रही है. उनका कहना है कि अमेरिकी बॉन्ड की यील्ड रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गई है. उनका कहना है कि ग्लोबल मार्केट में उतार-चढ़ाव को देखते हुए रुपये में उठापटक की आशंका है. आज के कारोबार में रुपये में 74.10-74.55 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: 8.5 लाख बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार दे सकती है सैलरी में बढ़ोतरी का गिफ्ट

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया मार्च वायदा में 74.30 के भाव पर बिकवाली करके 73.80 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस सौदे के लिए 74.50 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में रुपये में 73.60-74.20 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, सस्ता हो जाएगा होम और ऑटो लोन, इस बैंक ने उठाया बड़ा कदम

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)