logo-image

Rupee Open Today 20 March 2020: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में रिकवरी, आज 22 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today 20 March 2020: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 74.77 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 20 Mar 2020, 09:13 AM

मुंबई:

Rupee Open Today 20 March 2020: अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले आज रुपये में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. शुक्रवार (20 मार्च 2020) को शुरुआती कारोबार में रुपया 22 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 74.77 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 74.99 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने और चांदी में आज ट्रेडिंग से कैसे कमाएं मोटा पैसा, जानिए दिग्गज एक्सपर्ट्स की राय

रुपये पर जानकारों का नजरिया - Experts View On Rupee Dollar

केडिया एडवाइजरी (Kedia Advisory) के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया (Ajay Kedia) के मुताबिक इंट्राडे में रुपया मार्च वायदा में 75.05-74.8 के लक्ष्य के लिए 75.3 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 75.55 का स्टॉपलॉस लगाकर फायदा कमाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल का दाम स्थिर, जानिए आज के एकदम ताजा भाव

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया मार्च वायदा में 74.30 के लक्ष्य के लिए 75.20 के भाव पर बिकवाली कर सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 75.50 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

इंडिया निवेश (IndiaNivesh) के डायरेक्टर मनोज कुमार जैन (Manoj Kumar Jain) के मुताबिक गुरुवार को अमेरिकी डॉलर में मजबूती की वजह से रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर चला गया है. बीते सत्र में इंट्राडे में रुपया 1 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया. गुरुवार को रुपये ने 75.41 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लिया. उनका कहना है कि डॉलर इंडेक्स में मजबूती की वजह से रुपये पर दबाव बना रह सकता है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 74.70-75.50 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: अनिल अंबानी (Anil Ambani) ने यस बैंक से मिले कर्ज को बताया पूरी तरह संरक्षित

मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा (Amit Sajeja) के मुताबिक आज के कारोबार में रुपया मार्च वायदा में 74.9 के भाव पर खरीदारी करके 75.5 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. इस सौदे के लिए 74.65 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. आज के कारोबार में रुपये में 74.5-75.2 के दायरे में कारोबार हो सकता है.

यह भी पढ़ें: उद्योगों के ऊपर कोरोना वायरस का कहर, देश की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के कर्मचारी भी घर से करेंगे काम

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)