logo-image

आम आदमी को 60 रुपये से कम भाव पर मिले पेट्रोल (Petrol), राहुल गांधी ने मोदी सरकार (Modi Government) से की मांग

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हे पीएमओ इंडिया (प्रधानमंत्री कार्यालय-PMO), जब आप एक निर्वाचित कांग्रेस सरकार को 'अस्थिर करने में व्यस्त' थे, शायद आपको जानकारी नहीं है कि वैश्विक तेल की कीमतों में 35 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है.

Updated on: 11 Mar 2020, 02:47 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय से आग्रह करते हुए कहा कि वैश्विक तेल (Crude Oil) की कीमतों में आई 35 प्रतिशत की गिरावट का लाभ आम जनता को मिलना चाहिए. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि चूंकि वे एक निर्वाचित कांग्रेस सरकार को 'अस्थिर करने में व्यस्त' थे, शायद उन्हें पता नहीं है कि वैश्विक तेल की कीमतों में 35 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: 'कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से 2 फीसदी घट सकती है भारत की जीडीपी ग्रोथ'

पेट्रोल के दाम घटाने से अर्थव्यवस्था को मिलेगी मदद: राहुल गांधी

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि हे पीएमओ इंडिया (प्रधानमंत्री कार्यालय-PMO), जब आप एक निर्वाचित कांग्रेस सरकार को 'अस्थिर करने में व्यस्त' थे, शायद आपको जानकारी नहीं है कि वैश्विक तेल की कीमतों में 35 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "क्या आप कृपया पेट्रोल (Petrol) के दाम 60 रुपये प्रति लीटर से कम करके भारतीयों को इसका लाभ पहुंचाने का कष्ट कर सकते हैं? इससे रूकी हुई अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: यस बैंक संकट के बीच आरबीएल बैंक ने ग्राहकों को दिया भरोसा, कहा घबराने की जरूरत नहीं

बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil Marketing Companies) ने बुधवार (11 मार्च) को पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel News) के दाम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि पिछले 7 दिन में दिल्ली में पेट्रोल 1.15 रुपये प्रति लीटर और डीजल 1.02 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो चुका है.

यह भी पढ़ें: यस बैंक घोटाले में बड़ी कंपनियों ने डकारे 60,000 करोड़ रुपये, बीजेपी नेता किरीट सोमैया का बड़ा आरोप

चारों महानगर में पेट्रोल-डीजल के रेट

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक बुधवार (11 मार्च 2020) को ग्राहकों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 70.29 रुपये, 75.99 रुपये, 72.98 रुपये और 73.02 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. दूसरी ओर चारों महानगर में डीजल क्रमश: 63.01 रुपये, 65.97 रुपये, 65.34 रुपये और 66.48 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. (इनपुट आईएएनएस)