logo-image

Petrol Rate Today 19th Oct 2019: लगातार दूसरे दिन सस्ता हो गया डीजल, पेट्रोल का रेट स्थिर

Petrol Rate Today 19th Oct 2019: शनिवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने डीजल (diesel price) की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है.

Updated on: 19 Oct 2019, 07:49 AM

दिल्ली:

Petrol Rate Today 19th Oct 2019: शनिवार को जहां एक ओर पेट्रोल (Petrol Price) की कीमतों में स्थिरता देखी जा रही है. वहीं दूसरी ओर डीजल (Diesel Price) के रेट में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की जा रही है. शनिवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने डीजल (diesel price) की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है. गौरतलब है कि इस महीने देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Petrol Price) में पेट्रोल 1.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 1.25 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) की सभी सेवाएं हिंदी में भी होंगी, मुकेश अंबानी का बड़ा बयान

कहां कितने लीटर सस्ता हुआ डीजल
शनिवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में डीजल के दाम 7 पैसे प्रति लीटर घटा दिए हैं. वहीं चेन्नई में डीजल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) बनी 9 लाख करोड़ की कंपनी, पहली बार किसी कंपनी ने बनाया ये रिकॉर्ड

किस दाम पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक शनिवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Today Petrol News) के दाम क्रमश: 73.27 रुपये, 78.88 रुपये, 75.92 रुपये और 76.09 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल (Petrol Diesel Price Today) क्रमश: 66.24 रुपये, 69.43 रुपये, 68.60 रुपये और 69.96 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: कबाड़ी को ना बेचें पुरानी फ्रिज और AC, मोदी सरकार मोटे दाम पर खरीदेगी आपके घर का कबाड़

कमजोरी के साथ बंद हुआ था कच्चा तेल (Crude Oil)
गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा में 1 रुपये की नरमी के साथ 3,804 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. शुक्रवार को विदेशी बाजार में डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 53.70 डॉलर प्रति बैरल और 59.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: 18 फीसदी बढ़कर 11,262 करोड़ रुपये हुआ रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.