logo-image

Petrol Diesel Price: दिल्ली और मुंबई में महंगा हुआ पेट्रोल, चेक करें नए रेट

Petrol Diesel Price: बुधवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं दूसरी ओर कोलकाता में पेट्रोल 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

Updated on: 17 Jul 2019, 07:35 AM

highlights

  • बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल (Petrol) की कीमतों में बढ़ोतरी की
  • दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की
  • OMC ने बुधवार को डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 17 July: बुधवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (Petrol) की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. हालांकि डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. गौरतलब है कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: फेडरल बैंक (Federal Bank) का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ 46 फीसदी बढ़ा

किस शहर में कितने बढ़े दाम
बुधवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं दूसरी ओर कोलकाता में पेट्रोल 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

किस शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) का दाम
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 73.27 रुपये, 78.88 रुपये, 75.65 रुपये और 76.09 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 66.24 रुपये, 69.43 रुपये, 68.31 रुपये और 69.96 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: HDFC Bank ने लग्जमबर्ग स्टॉक एक्सचेंज से अपने GDR को हटाया

क्रूड कीमतों में रिकवरी
विदेशी बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में रिकवरी के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड में 64.50 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में 57.70 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल जुलाई वायदा 147 रुपये की भारी गिरावट के साथ 3,939 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: खाद्य तेलों में नरमी के बाद कच्चा पॉम तेल के दाम में हुई गिरावट

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.