News Nation Logo
Banner

Petrol Price Today 23 June 2021: जानिए आपके शहर में किस भाव पर बिक रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें रेट लिस्ट

Petrol Price Today 23 June 2021: बुधवार को ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने से दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 97.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 88.23 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Jun 2021, 03:01:55 PM
Petrol Price Today 23 June 2021

Petrol Price Today 23 June 2021 (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • खुदरा विक्रेताओं ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल की खुदरा दरों को अपरिवर्तित रखा है
  • दिल्ली में पेट्रोल 97.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 88.23 रुपये प्रति लीटर 

नई दिल्ली :

Petrol Price Today 23 June 2021: बुधवार को पेट्रोल और डीजल की खुदरा दरें अपरिवर्तित रहीं जिससे लोगों को बड़ी राहत मिली है. खुदरा विक्रेताओं ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल की खुदरा दरों को अपरिवर्तित रखा है. कीमतों में ठहराव मंगलवार को दरें बढ़ने के बाद आया, जो जून के महीने में अब तक की ग्यारहवीं वृद्धि है. बुधवार को ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने से दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 97.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 88.23 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें बुधवार को स्थिर रहीं, लेकिन संबंधित राज्यों में स्थानीय शुल्क के स्तर के आधार पर इसकी वास्तविक खुदरा दरें भिन्न थीं.

यह भी पढ़ें: NCLT या राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण क्या है और कैसे काम करता है? जानिए यहां

मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार गए, वहीं मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 103.63 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई. बुधवार को भी यह इसी स्तर पर बना रहा. शहर में डीजल की कीमत भी 95.72 रुपये प्रति लीटर है, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है. पेट्रोल की कीमतें पूरे देश में सदी के निशान को हिट करने के बहुत करीब पहुंच गई हैं. ऐतिहासिक उच्च कीमतों के दायरे को बढ़ाते हुए, जिसने पहले ही महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों और कस्बों में ईंधन की दर 100 रुपये प्रति लीटर के निशान को पार कर लिया था.

यह भी पढ़ें: फ्लैश सेल को लेकर सरकार की ओर से आया ये बड़ा बयान, ई-कॉमर्स कंपनियों को चिंता करने की जरूरत नहीं

बुधवार के प्राइस होल्ड से पहले पिछले सप्ताह में सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को और इस सप्ताह सोमवार और मंगलवार को ईंधन की कीमतों में वृद्धि हुई। पिछले सप्ताह से चार दिन पहले भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी. बुधवार के मूल्य ठहराव के साथ, ईंधन की कीमतों में अब 28 दिनों की वृद्धि हुई है और 1 मई से 26 दिनों तक अपरिवर्तित बनी हुई है। इस बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 7.11 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है. इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमतों में 7.50 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और दुनिया के सबसे बड़े ईंधन खपतकर्ता- अमेरिका की घटती सूची के कारण, भारत में ईंधन की खुदरा कीमतों में आने वाले दिनों में और मजबूती आने की उम्मीद है.

First Published : 23 Jun 2021, 03:01:55 PM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.