logo-image

Petrol Rate Today 18th Oct 2019: 2 दिन के बाद फिर सस्ता हो गया डीजल, फटाफट चेक करें नए रेट

Petrol Rate Today 18th Oct 2019: शुक्रवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर घटा दिए हैं. वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है.

Updated on: 18 Oct 2019, 07:44 AM

दिल्ली:

Petrol Rate Today 18th Oct 2019: 2 दिन की स्थिरता के बाद आज यानि शुक्रवार को डीजल (Diesel Price) की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. हालांकि पेट्रोल (Petrol Price) की कीमतों में स्थिरता दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने डीजल (diesel price) की कीमतों में कटौती कर दी है. गौरतलब है कि इस महीने देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Petrol Price) में पेट्रोल 1.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 1.18 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

यह भी पढ़ें: पीएमसी बैंक खाताधारकों के लिए एक और मुसीबत, डिफॉल्टर होने का खतरा बढ़ा

कहां कितना सस्ता हुआ डीजल
शुक्रवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर घटा दिए हैं. वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है.

यह भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण के आरोप पर बोले मनमोहन सिंह, कहा सरकार के ऊपर दोष मढ़ने का जुनून सवार

किस दाम पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल (Today Petrol News) के दाम क्रमश: 73.27 रुपये, 78.88 रुपये, 75.92 रुपये और 76.09 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए गए. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल (Petrol Diesel Price Today) क्रमश: 66.31 रुपये, 69.50 रुपये, 68.67 रुपये और 70.04 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: इस दिन होगी बैंकों में हड़ताल (Bank Strike), देखकर जाएं नहीं तो हो जाएंगे परेशान

कच्चे तेल (Crude Oil) में लाल निशान में कारोबार
शुक्रवार को विदेशी बाजार में कच्चे तेल में लाल निशान में कारोबार हो रहा है. डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 54 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और 59.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया. गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अक्टूबर वायदा में 8 रुपये की नरमी के साथ 3,810 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: खरीफ फसल से सुधरेगी अर्थव्यवस्था की हालत, गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.