logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Petrol Diesel Rate Today 15 June 2021: आपके शहर में आज किस रेट पर मिल रहे हैं पेट्रोल और डीजल, जानिए यहां

Petrol Diesel Rate Today 15 June 2021: देश भर में खुदरा स्तर को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए ओएमसी ने सोमवार को दो पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत बढ़ा दी थी.

Updated on: 15 Jun 2021, 01:13 PM

highlights

  • दिल्ली में पेट्रोल 96.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.28 रुपये प्रति लीटर 
  • सोमवार को पेट्रोल का दाम 102.58 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गया

नई दिल्ली :

Petrol Diesel Rate Today 15 June 2021: तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर रोक लगा दी, जिससे लोगों को पहले से ही पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में भारी बढ़ोतरी से राहत मिली. इस हिसाब से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.28 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है. देश भर में खुदरा स्तर को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए ओएमसी ने सोमवार को दो पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत बढ़ा दी थी. मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार चले गए, वहीं सोमवार को पेट्रोल का दाम 102.58 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गया. डीजल की कीमत भी बढ़कर 94.70 रुपये प्रति लीटर हो गई, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है.

यह भी पढ़ें: Sensex Open Today 15 June 2021: रिकॉर्ड ऊंचाई पर शेयर बाजार, निफ्टी 15,850 के ऊपर

मंगलवार को कीमतों को कोई बदलाव नहीं

मंगलवार को कीमतों के स्तर में कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि मंगलवार को रोक दी गई है, लेकिन कई राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर इसकी खुदरा कीमतें भिन्न थीं. मुंबई के अलावा तीन अन्य महानगरों में पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच चुकी हैं और ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में तेजी जारी रही, तो यह आंकड़ा महीने के अंत तक अन्य स्थानों पर भी टूट सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 15 June 2021: मौजूदा स्तरों पर सोने-चांदी में क्या करें, जानिए आज की टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

मंगलवार के मूल्य ठहराव के साथ, ईंधन की कीमतें अब 24 दिनों में बढ़ गई हैं. 1 मई से 22 दिनों तक ये अपरिवर्तित रहीं. 22 की बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6.01 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. इसी तरह राष्ट्रीय राजधानी में डीजल में 6.55 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. -इनपुट आईएएनएस