logo-image

कच्चे तेल के साथ अफवाहों का बाजार गर्म! इस भाव बिकेगा आज पेट्रोल- डीजल

Petrol Diesel Latest Rates Today: मंगलवार के लिए सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल- डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं. आज भी कीमतों में बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार पेट्रोल- डीजल की कीमतें 21 मई को घटी थीं.

Updated on: 14 Jun 2022, 07:47 AM

highlights

  • ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल जारी है
  • ब्रेंट क्रूड का भाव 122.4 डॉलर प्रति बैरल अपडेट हुआ है
  • पेट्रोल- डीजल के भाव में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ 

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Latest Rates Today: ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लंबे समय से तेजी का दौर बना हुआ है. ब्रेंट क्रूड (BRENT CRUDE) का भाव 122.4 डॉलर प्रति बैरल जबकि ओपेके बास्केट (OPEC BASKET) में तेल का भाव 123.2 डॉलर प्रति बैरल अपडेट हुआ है. मंगलवार के लिए सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल- डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं. आज भी कीमतों में बदलाव नहीं किया गया है. आखिरी बार पेट्रोल- डीजल की कीमतें 21 मई को घटी थीं. कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच जानकारों का कहना है कि इसका प्रभाव पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर पड़ सकता है. कच्चे तेल की कीमतें 10 साल के हाई रिकॉर्ड पर पहुंच गई हैं, इसी बीच अफवाहों का बाजार लगातार गर्म हो रहा है. बीते सोमवार देश के कई शहरों में पेट्रोल के खत्म होने की झूठी अफवाहों की वजह से पेट्रोल- पंप पर लोगों की भीड़ लग गई. लोगों की उमड़ती भीड़ की वजह कुछ पेट्रोल पंप पर पेट्रोल ही खत्म हो गया. 

चार महानगरों में इस कीमत पर बिकेगा आज पेट्रोल- डीजल (Petrol- Diesel Price Today On 14 June 2022)

दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Delhi) 96.72 रुपये है. डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Mumbai) 111.35 रुपये प्रति लीटर है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Indian Wheat in Demand: दुनिया में गहराया गेहूं संकट, इन मुस्लिम देशों ने भारत से की यह अपील

कोलकाता में पेट्रोल (Petrol Price In Kolkata) 106.03 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर है.

चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम (Petrol Price In Chennai) 102.63 रुपये है. वहीं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है. 

अन्य शहरों में पेट्रोल- डीजल के ताजा रेट्स

लखनऊ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Lucknow) 96.57 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 89.76 रुपये प्रति लीटर है.

चंडीगढ़ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Chandigarh) 96.20 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 84.26 रुपये प्रति लीटर है. 

पटना में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Patna) 107.24 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 94.04 रुपये प्रति लीटर है.

भोपाल में एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Bhopal) 108.65 रुपये बनी हुई है जबकि डीजल 93.90 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.