logo-image

Petrol- Diesel की नई कीमतें जारी! इतने रुपये में बिकेगा आज तेल

Petrol- Diesel Price Today: केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल- डीजल के दामों से एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद से ही देश भर में तेल की कीमतें कम हो गई हैं. वहीं पेट्रोल- डीजल के दामों से आखिरी कटौती पिछले हफ्ते शनिवार को की गई थी.

Updated on: 26 May 2022, 07:57 AM

highlights

  • तेल  की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया
  • पिछले हफ्ते शनिवार को की गई थी कीमतों में आखिरी कटौती
  • ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल का दाम 115 डॉलर प्रति बैरल

नई दिल्ली:

Petrol- Diesel Price Today: सरकारी तेल कंपनियों ने गुरुवार के लिए पेट्रोल- डीजल की कीमतों को जारी कर दिया है. नई अपडेट के मुताबिक आज भी पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल- डीजल के दामों से एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद से ही देश भर में तेल की कीमतें कम हो गई हैं. वहीं पेट्रोल- डीजल के दामों से आखिरी कटौती पिछले हफ्ते शनिवार को की गई थी, ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतें पहले की तरह ही थोड़े बहुत बदलाव के साथ अपडेट हुई हैं. ग्लोबल मार्केट में आज ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत (Brent Crude Oil Price Today) 114 डॉलर प्रति बैरल बनी हुई है जबकि ओपेक बास्केट (Opec Basket) में तेल की कीमत ने 115 डॉलर प्रति बैरल का आंकड़ा छू लिया है.

चार महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमतें (Petrol- Diesel Price Today On 26 May 2022)
दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Delhi) 96.72 रुपये हो गई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Mumbai) 111.35 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर हो गया है. कोलकाता में पेट्रोल (Petrol Price In Kolkata) 106.03 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम (Petrol Price In Chennai) 102.63 रुपये हो गया है. वहीं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः Apple चीन छोड़ भारत आने की तैयारी में, बढ़ाएगा अपना उत्पादन

इसके अलावा अन्य शहरों में पेट्रोल- डीजल के ये रहेंगे आज दाम

लखनऊ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Lucknow) 96.57 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 89.76 रुपये प्रति लीटर है. 

चंडीगढ़ में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Chandigarh) 96.20 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 84.26 रुपये प्रति लीटर है. 

पटना में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Patna) 107.24 रुपये बनी हुई है. डीजल की कीमत में कटौती के बाद नई कीमत 94.04 रुपये प्रति लीटर है.

भोपाल में एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Bhopal) 108.65 रुपये बनी हुई है जबकि डीजल 93.90 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.