logo-image

CNG के दाम में इजाफे के बाद Petrol- Diesel के नए भाव जारी

Petrol Diesel Price Today: सीएनजी की नई कीमतें दिल्ली- एनसीआर में आज से ही लागू हो चुकी हैं. सीएनजी के बाद सरकारी तेल कंपनियों ने आज के लिए पेट्रोल- डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं. ताजा अपडेट के मुताबिक पेट्रोल- डीजल की कीमतों में आज भी राहत रही.

Updated on: 21 May 2022, 08:03 AM

highlights

  • शुक्रवार देर रात सीएनजी के दामों में हुआ इजाफा
  • पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं
  • ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतें 112.5 डॉलर प्रति बैरल 

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price Today: शनिवार सुबह- सुबह ही सीएनजी की कीमतों के बढ़ने (CNG Price Hike Today) का झटका मिला है, हालांकि इंद्रपस्थ गैस लिमिटेड  (Indraprastha Gas Limited) ने सीएनजी की कीमतों में ये इजाफा (CNG Price Hike Today) शुक्रवार देर रात को ही कर दिया था. इसके बाद से सीएनजी की नई कीमतें दिल्ली- एनसीआर में आज से ही लागू हो चुकी हैं. सीएनजी के बाद सरकारी तेल कंपनियों ने आज के लिए पेट्रोल- डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं. ताजा अपडेट के मुताबिक पेट्रोल- डीजल की कीमतों में आज भी राहत रही.

पेट्रोल- डीजल की कीमतों में आखिरी इजाफा 6 अप्रैल को किया गया था, जिसके बाद से ही पेट्रोल- डीजल की कीमतें लगभग सभी शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर के पार हो चुकी हैं. वहीं ग्लोबल मार्केट में आज ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमतें (Crude Oil Price Today) 112.5 डॉलर प्रति बैरल है जबकि ओपेक बास्केट (Opec Basket) में तेल की कीमत 112 डॉलर प्रति बैरल है. 

ये भी पढ़ेंः महंगाई की मार फिर बढ़े सीएनजी के दाम, इतने रुपये हुई कीमत

चार महानगरों में पेट्रोल- डीजल के भाव (Petrol Diesel Price Today 21 May 2022)

दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Delhi) पहले की तरह 105.41 रुपये है. डीजल की कीमत में आखिरी बार 80 पैसे प्रति लीटर का उछाल दर्ज किया गया था, जिसके बाद से यह 96.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price In Mumbai) 120.51 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 104.77 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है. कोलकाता में पेट्रोल (Petrol Price In Kolkata) 115.12 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं डीजल का दाम 99.83 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है. चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम (Petrol Price In Chennai) 110.85 रुपये बना हुआ है. वहीं डीजल की कीमत 100.94 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है.