logo-image

Petrol Diesel Price 10 Sep: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हो गई बढ़ोतरी, देखें नई लिस्ट

​​​​​Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को ग्राहकों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.76 रुपये, 77.45 रुपये, 74.49 रुपये और 74.56 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

Updated on: 10 Sep 2019, 09:27 AM

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 10 Sep: मंगलवार को पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) देशभर में रोजाना सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): इस राज्य के कर्मचारियों को हुआ बड़ा फायदा, अक्टूबर से मिलेगी बढ़ी सैलरी

किस शहर में कितना है रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार मंगलवार को ग्राहकों को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.76 रुपये, 77.45 रुपये, 74.49 रुपये और 74.56 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर ग्राहकों को चारों महानगरों में डीजल के लिए क्रमश: 65.14 रुपये, 68.32 रुपये, 67.55 रुपये और 68.84 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) कर्ज पर नहीं लेगा प्रोसेसिंग शुल्क, पढ़ें पूरी खबर

कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती
मंगलवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी से ज्यादा की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड में करीब 63 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड में 58 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर पर कारोबार होते हुए देखा गया. सोमवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 110 रुपये की मजबूती के साथ 4,164 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: SBI ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) और कर्ज (Loan) को लेकर किया बड़ा फैसला

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.