logo-image

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल का भाव स्थिर, जानें 2 सितंबर को आपके शहर में क्या है रेट

​​​​​Petrol Diesel Price: इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार सोमवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.71 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है.

Updated on: 02 Sep 2019, 07:41 AM

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 02 Sep: सोमवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतें स्थिर रखी हैं. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! 1 सितंबर को इन चीजों पर मिलने वाला बंपर फायदा, बचेंगे बहुत रुपए

चारों महानगर में पेट्रोल-डीजल के रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार सोमवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.71 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.25 रुपये, 68.41 रुपये, 67.63 रुपये और 68.94 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: हमारी GDP इतनी भी कम नहीं, अमेरिका-जापान के बारे में सुनकर उड़ जाएंगे होश

गिरकर बंद हुआ कच्चा तेल
शुक्रवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड लाल निशान में बंद हुआ था. ब्रेंट क्रूड 58.46 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 55.16 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर बंद हुआ. शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 75 रुपये की गिरावट के साथ 3,967 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: HDFC Bank ने अगस्त में दूसरी बार Fixed Deposit को लेकर किया बड़ा फैसला

हर रोज 6 बजे बदलते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.