logo-image

Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के आज के एकदम ताजा रेट यहां जानें

Petrol Diesel Price 23 Aug: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने लगातार तीसरे दिन शुक्रवार यानि 23 अगस्त को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है.

Updated on: 23 Aug 2019, 09:50 AM

नई दिल्‍ली:

Petrol Diesel Price 23 Aug: ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने लगातार तीसरे दिन शुक्रवार यानि 23 अगस्त को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं. देश की राजधानी दिल्ली में अगस्त में अब तक पेट्रोल 1.02 रुपये लीटर और डीजल 89 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है. 31 जुलाई को दिल्ली में पेट्रोल 72.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66 रुपये प्रति लीटर पर बिका था.

यह भी पढ़ें ः क्‍या है रुपे कार्ड जिसे PM MODI यूएई में करेंगे लॉन्‍च, मास्‍टर-वीजा कार्ड से कैसे है अलग

किस भाव पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार गुरुवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 71.84 रुपये, 77.50 रुपये, 74.54 रुपये और 74.62 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.11 रुपये, 68.26 रुपये, 67.49 रुपये और 68.79 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल डीजल के रेट में अभी और भी गिरावट आने की संभावना है. अगस्‍त के शुरू से पेट्रोल डीजल के रेट में गिरावट में आ रही है. अब इनके रेट रुक गए है, बहुत संभव है कि रेट आगे से गिरना शुरू हो जाएं. इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड 55.39 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 60.03 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर चल रहा है.

यह भी पढ़ें ः Gold Price Today: आज सोने और चांदी में दिख सकती है तेजी, एक्सपर्ट्स ने दिए संकेत

रोज सुबह 6 बजे कीमतों में होता है बदलाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.