logo-image

Petrol Diesel Price 23 Sep: पेट्रोल-डीजल के रेट आसमान पर, घर से निकलने से पहले चेक करें नए दाम

Petrol Diesel Price 23 Sep: कुछ ही दिन बाद त्‍योहारी सीजन आने को है, इस बीच पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. सोमवार को फिर से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए हैं.

Updated on: 23 Sep 2019, 08:18 AM

नई दिल्‍ली:

Petrol Diesel Price 23 Sep: कुछ ही दिन बाद त्‍योहारी सीजन आने को है, इस बीच पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. सोमवार को फिर से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए हैं. दरअसल पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) लगातार सातवें दिन महंगा हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले सात दिन से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) की ओर से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः अमेरिकी राष्‍ट्रपति को पहली बार हुआ MODI MAGIC का अहसास, पाकिस्‍तान को लगी मिर्ची

किस शहर में कितना है रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक शनिवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 73.62 रुपये, 79.29 रुपये, 76.32 रुपये और 76.52 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 66.74 रुपये, 70.01 रुपये, 69.15 रुपये और 70.56 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः सोशल मीडिया पर चढ़ा Howdy Modi बुखार, अकेले मोदी ने भारत की वैश्‍विक छवि को बदल दिया है

कच्‍चे तेल का बाजार भी बुरी तरह प्रभावित
सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमले के बाद से दुनिया भर में कच्चे तेल के बाजार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. इससे पिछले सात दिन में दिल्ली में पेट्रोल के दाम करीब पौने दो रुपये प्रति लीटर और डीजल करीब डेढ़ रुपये लीटर चढ़ चुके हैं. रविवार को भी यह सिलसिला जारी रहा.

यह भी पढ़ें ः अबकी बार ट्रंप सरकार, सुनकर खुश हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति

रोजाना 6 बजे बदल जाती हैं कीमतें
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल (Petrol Rate) और डीजल के रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.