logo-image

Petrol Diesel Price 4 Sep: मुंबई, चेन्नई के मुकाबले दिल्ली में मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल

​​​​​Petrol Diesel Price: Indian Oil की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में ग्राहकों को पेट्रोल के लिए क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.71 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

Updated on: 04 Sep 2019, 07:38 AM

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price 4 Sep: पांच दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता दर्ज की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने बुधवार को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों को स्थिर रखा है. गौरतलब है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) के बदले हुए रेट लागू करती हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) के लिए राहत पैकेज को मंजूरी दी

चारों महानगर में पेट्रोल-डीजल के रेट
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार बुधवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में ग्राहकों को पेट्रोल के लिए क्रमश: 72.01 रुपये, 77.67 रुपये, 74.71 रुपये और 74.80 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.25 रुपये, 68.41 रुपये, 67.63 रुपये और 68.94 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: ये टॉप 10 बैंक दे रहे हैं सबसे कम ब्याज पर पर्सनल लोन (Personal Loan), पढ़ें पूरी खबर

कच्चे तेल में हल्की रिकवरी
बुधवार को डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की हल्की रिकवरी के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड 58.50 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 54 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर कारोबार करते हुए देखा गया. मंगलवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल सितंबर वायदा 67 रुपये की गिरावट के साथ 3,890 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 10 सेकेंड में आपके मोबाइल पर आ जाएगी प्रॉविडेंट फंड (PF) की सारी जानकारी

हर रोज 6 बजे बदलते हैं भाव
ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.